fbpx

सुमित नागल ने मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया

Rate this post
शतरंज
शतरंज ओलंपियाड
 राउंड 4:
सोमवार को कुछ प्रमुख टीमों के साथ कुछ करीबी मुकाबले हुए, जिसमें शीर्ष चार मैचों में से तीन में 2-2 का मुकबला रहा। आश्चर्यजनक रूप से, इज़राइल ने मुकाबले के प्रबल दावेदार नीदरलैंड को 2.5-1.5 से हराया।
प्रत्येक वर्ग में उच्च रैंकिंग वाले देशों से हार के बावजूद, भारतीय टीमों को सोमवार को शतरंज ओलंपियाड में खुशी मनाने के और भी कारण मिले।
परिणाम
फ्रांस (7) ने भारत से बराबरी की (7) 2-2
(जूल्स मौसार्ड ने पी. हरिकृष्णा के साथ ड्रॉ किया; लॉरेंट फ्रेसिनेट ने विदित गुजराती के साथ ड्रॉ किया; मैथ्यू कॉर्नेट ने अर्जुन एरिगैसी के साथ ड्रॉ किया; मैक्सिम लेगार्ड ने एस. एल. नारायणन के साथ ड्रॉ किया)।
भारत 3 (6) स्पेन से हार गया (8) 1.5-2.5
(सूर्य शेखर गांगुली ने अलेक्सी शिरोव के साथ ड्रॉ किया; एसपी सेथुरमन ने फ्रांसिस्को वैलेजो पोंस के साथ ड्रॉ किया; अभिजीत गुप्ता डेविड एंटोन से हार गए; एम कार्तिकेयन ने लतासा सैंटोस के साथ ड्रॉ किया)।
भारत 2 (8) बीट इटली (6) 3-1
(डी. गुकेश बीट डेनियल वोकातुरु; निहाल सरीन बीट लुका मोरोनी जूनियर; आर. प्रज्ञानानंद ने लोरेंजो लोडिसी के साथ ड्रॉ किया; रौनक साधवानी ने फ्रांसेस्को सोनिस के साथ ड्रॉ किया)।
महिलायें:
भारत 1 (8) बीट हंगरी (6) 2.5-1.5
(के. हंपी ने होआंग थान ट्रांग के साथ ड्रॉ किया; डी. हरिका ने टिसिया गारा के साथ ड्रॉ किया; आर. वैशाली ने स्ज़िडोनिया लाज़रने वाजदा के साथ ड्रॉ किया; तानिया सचदेव बीट ज़स्कोका गाल)।
जॉर्जिया (8) बीट भारत 3 (6) 3-1
(नाना दज़ाग्निदेज़ बीट ईशा करावडे; नीनो बत्सियाशविली पी. वी. नंदिधा से हार गए; लैला जावखिश्विली बीट वार्शिनी साहिती; सैलोम मेलिया बीट प्रत्यूषा बोड्डा)।
भारत 2 (8) बीट एस्टोनिया (6) 2.5-1.5
(वंतिका अग्रवाल बीट माई नरवा; पद्मिनी राउत ने मार्गरेथ ओल्डे के साथ ड्रॉ किया; सौम्या स्वामीनाथन ने अनास्तासिया सिनित्सिना के साथ; दिव्या देशमुख ने सोफिया ब्लोखिन के साथ ड्रॉ किया)।
स्विस और ब्लिट्ज, अंडोरा ओपन
जीएम पी. इनियान ने एंडोरा ला वेला में अंडोरा इंटरनेशनल ओपन और ग्रांड प्रिक्स ब्लिट्ज शतरंज टूर्नामेंट जीता।
इनियान ने नौ राउंड में से सात अंक हासिल किए। नौ खेलों में, उन्होंने नॉर्वेजियन आईएम, स्पेनिश आईएम और चिली आईएम के खिलाफ पांच गेम जीते थे और नॉर्वेजियन आईएम, स्पेनिश आईएम और दो भारतीय आईएम के साथ चार ड्रॉ बनाए थे और पूरे टूर्नामेंट में अपराजित रहे थे। अंत में, इनियन स्पेनिश जीएम लोपेज मार्टिनेज द्वारा पहले स्थान पर बराबरी पर थे लेकिन बेहतर टाईब्रेक पर जीत हासिल की।
ब्लिट्ज स्पर्धा में इनियान ने नौ में से आठ अंक बनाए और पहले स्थान पर रहे। टूर्नामेंट में, इनियान ने इज़राइली जीएम और एंडोरान जीएम, अमेरिकन आईएम और स्लोवाकियाई आईएम के खिलाफ सात जीत हासिल की थी और फ्रांसीसी आईएम और भारतीय आईएम के खिलाफ दो गेम ड्रॉ किए और अपराजित रहे।
टेनिस
100,000 रुपये एआईटीए महिला टेनिस टूर्नामेंट
कनिका राप्रिया ने पहले दौर में क्वालीफायर निकिता अग्रवाल को 3-6, 6-1, 6-2 से हराने के लिए कड़ा संघर्ष किया।
€ 45,730 चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट, चेक गणराज्य
डेविस कप खिलाड़ी सुमित नागल ने क्वालीफाइंग दौर के दो मैच जीतकर इटली के लोरेंजो गुस्टिनो के खिलाफ मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया।
$53,120 चैलेंजर, लेक्सिंगटन, यूएस,
शशिकुमार मुकुंद मुख्य ड्रॉ में वैकल्पिक प्रवेश पाने में सफल रहे, और डेनमार्क के मिकेल टॉरपेगार्ड से खेलेंगे।
एथलेटिक्स
विश्व एथलेटिक्स U20 C’Ships:
अर्जुन वास्कले अपनी हीट में सातवें और कुल मिलाकर 26वें स्थान पर रहे, और कोलंबिया के कैली में शुरू हुई विश्व एथलेटिक्स अंडर -20 चैंपियनशिप में पुरुषों की 1500 मीटर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *