fbpx

भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन 4th August 2022

Rate this post
टेनिस
विश्व जूनियर अंडर -14 टेनिस फाइनल, प्रोस्टेजोव, चेक गणराज्य
भारतीय टीम लड़कियों को पोजिशनल मैच में अर्जेंटीना ने 2-1 से हराया। भारत इससे पहले अपने आखिरी लीग मैच में मिस्र से 1-2 से हार गया था और ग्रुप सी में चौथे स्थान पर रहा था।
100,000 रुपये एआईटीए महिला टेनिस टूर्नामेंट, जॉयगांव अकादमी
पावनी पाठक ने प्रतिभा नारायण को 7-6(4), 6-3 से हराकर साहिर सिंह के साथ खिताबी मुकाबले के लिये अपना स्थान सुनिश्चित किया। पावनी ने चंदना पोटुगरी के साथ युगल फाइनल में भी जगह बनाई और यह जोड़ी शीर्ष वरीयता प्राप्त प्रतिभा और प्रगति नारायण को चुनौती देगी।
पांचवां राष्ट्रीय शॉटगन चयन ट्रायल, जयपुर
पुरुषों और महिलाओं के ट्रैप में आकाश कुशवाहा और नीरू ने टॉप किया। आकाश ने एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता लक्ष्य श्योराण को 33-32 से पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया। ओलंपियन कीनन चेनाई, जिन्होंने क्वालिफिकेशन में 125 में से 121 अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया था, तीसरे स्थान पर रहे।
नीरू ने अनुष्का सिंह भाटी को 29-24 से हराया, जबकि क्वालिफिकेशन टॉपर कीर्ति गुप्ता (115) प्रीति रजक से चौथे स्थान पर रहीं। अनुभवी निशानेबाज श्रेयसी सिंह और राजेश्वरी कुमारी सेमीफाइनल में अंतिम स्थान के लिए शूट-ऑफ में प्रगति दुबे से हार गईं, जबकि तीनों 106 पर बराबरी पर रहीं।
जूनियर इवेंट में आर्यवंश त्यागी और सुहन्या सिंह ने टॉप किया। स्कीट प्रतियोगिता शुक्रवार को एक दिन के प्रशिक्षण के बाद शुरू होगी।
शतरंज ओलंपियाड
भारत और उज्बेकिस्तान के बीच ओपन सेक्शन में स्कोर 2-2 था। हालांकि हरिकृष्णा ने शीर्ष बोर्ड पर नोदिरबेक अब्दुस्सतारोव को हराया, लेकिन बी. अधिबान और रौनक साधवानी की सैमवेल टेर-सहक्यान और रॉबर्ट होवननिस्यान से हार मेजबान के लिए महंगी साबित हुई। दूसरे बोर्ड पर, निहाल सरीन ने हरंत मेलकुम्यन के साथ ड्रॉ किया।
महिला वर्ग में भारत 2 को चेक गणराज्य ने 2-2 से हराया। वंतिका अग्रवाल, पद्मिनी राउत, मैरी एन गोम्स और दिव्या देशमुख सभी ने अपने कम रेटिंग वाले प्रतिद्वंद्वियों के साथ ड्रॉ किया।
भारत 3 ने, हालांकि, एम. साहिती वार्शिनी और विश्व वासनवाला द्वारा गुयेन माई ची फ़ान और जियांग थू गुयेन पर निचले बोर्डों पर जीत के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया। ईशा करवड़े और पी.वी. नंदीधा ने अपना खेल ड्रा किया।
ओपन सेक्शन में, भारत 2 आर्मेनिया से 1.5-2.5 से हार गया। शीर्ष तीन बोर्ड समाप्त होने पर स्कोर 1.5-1.5 के स्तर पर थे। लेकिन रौनक साधवानी चौथा बोर्ड रॉबर्ट होवननिस्यान से हार गए।
भारत 3 ने लिथुआनिया पर 3.5-0.5 की प्रचंड जीत दर्ज की। एसपी सेथुरमन, अभिजीत गुप्ता और अभिमन्यु पुराणिक ने क्रमश: करोलिस जुक्स्टा, पॉलियस पुल्टिनेविसियस और वालेरी कजाकौस्की पर जीत दर्ज की। अपने खेल को नहीं जीतने वाले एकमात्र भारतीय सूर्य शेखर गांगुली थे, जिन्हें टाइटस स्ट्रेमेविसियस द्वारा शीर्ष बोर्ड पर ड्रॉ के लिए रखा गया था। महिला वर्ग में भारत ने जॉर्जिया पर 3-1 से शानदार जीत दर्ज की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *