fbpx

भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

Rate this post
एथलेटिक्स
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022
ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में 88.13 मीटर थ्रो के साथ ऐतिहासिक रजत पदक जीता। नीरज के रजत पदक ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक के लिए भारत के 19 साल के लंबे इंतजार को समाप्त कर दिया है। इससे पहले लॉन्ग जम्पर अंजू बॉबी जॉर्ज 2003 में पेरिस में कांस्य पदक जीतने वाली पहली भारतीय थीं।
चोपड़ा ने फाउल थ्रो के साथ शुरुआत की और 82.39 मीटर और 86.37 मीटर के साथ तीन राउंड के बाद चौथे स्थान पर रहे। उन्होंने 88.13 मीटर के एक बड़े चौथे दौर के थ्रो के साथ अपनी लय वापस प्राप्त की, जो उनका चौथा करियर-सर्वश्रेष्ठ प्रयास था, जिसने उन्हे रजत पदक के स्थान पर पहुंचा दिया जिसे उन्होंने अंत तक बनाए रखा। उनका पांचवां और छठा थ्रो फाउल था। गत चैंपियन ग्रेनेडियन एंडरसन पीटर्स ने 90.54 मीटर के विशाल प्रयास के साथ स्वर्ण पदक जीता।
मोटरस्पोर्ट
F2 फ़्रेंच GP फ़ीचर रेस
भारतीय ड्राइवर जेहान दारुवाला फॉर्मूला 2 फ्रेंच ग्रां प्री फीचर रेस में सातवें स्थान पर रहे। उन्होंने ग्रिड पर 10वें स्थान से दौड़ की शुरुआत की।
इससे पहले, 23 वर्षीय दारुवाला, जो रेड बुल द्वारा समर्थित है और प्रेमा रेसिंग के लिए ड्राइव करता है, शनिवार की स्प्रिंट दौड़ में दूसरे स्थान पर रहा था।
टेनिस
हैम्बर्ग ओपन
रोहन बोपन्ना और उनके डच जोड़ीदार मतवे मिडेलकोप हैम्बर्ग ओपन के फाइनल में लॉयड ग्लासपूल और हैरी हेलियोवारा की ब्रिटिश-फिनिश जोड़ी से हार गए।
इस साल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची चौथी वरीयता प्राप्त इंडो-डच जोड़ी ग्लासपूल और हेलियोवारा की गैरवरीय जोड़ी से 2-6, 4-6 से हार गयी। इस साल बोपन्ना का यह चौथा टूर-लेवल फाइनल था।
इंडियानापोलिस चैलेंजर
दिविज शरण और पूरव राजा की अखिल भारतीय जोड़ी फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त मैक्सिकन-अमेरिकी जोड़ी हंस हाच वर्दुगो और हंटर रीज़ से 6-7 (3), 6-3, [7-10] से हार गई।
आईटीएफ $15k, कोलंबो
मनीष सुरेशकुमार ने फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त फ्रेंचमैन क्वेंटिन फोलियट पर 6-4, 6-0 से शानदार जीत दर्ज की।
$15k आईटीएफ, मोनास्टिर
दूसरी वरीयता प्राप्त वैदेही चौधरी शिखर संघर्ष में गैर वरीयता प्राप्त इंडोनेशियाई प्रिस्का मैडलिन नुगरोहो से 3-6, 6-1, 4-6 से हार गईं।
गोल्फ़
सीनियर ओपन, स्कॉटलैंड
भारतीय गोल्फ के दिग्गज खिलाड़ी जीव मिल्खा सिंह ने लगातार दूसरे 75 का स्कोर बनाकर सीनियर ओपन में पदार्पण की खराब शुरुआत की। जर्मनी में विंस्टनगोल्फ़्ट ओपन में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद टूर्नामेंट में जीव अपने खेल को एक साथ लाने में असमर्थ रहे और पुट की एक श्रृंखला से चूक गए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *