fbpx

भारतीय खिलाडियो का प्रदर्शन – बुधवार | भारत ने कंबोडिया को 2-0 से हराया

5/5 - (1 vote)

खेलो इंडिया यूथ गेम्

हरियाणा के विजेता पहलवानों ने पांच में से चार स्वर्ण पदक जीत कर इंडिया यूथ गेम्स में अपने राज्य को पदक तालिका में शीर्ष पर पहुँचा दिया ।

हरियाणा ने ट्रैक और फील्ड स्पर्धाओं में दो और स्वर्ण जीते और कुल मिलाकर 30 स्वर्ण पदक, 23 रजत और 33 कांस्य पदक हासिल कर महाराष्ट्र (26 स्वर्ण, 25 रजत और 22 कांस्य) को पीछे छोड़ दिया।

कर्नाटक के तैराकों ने तीन नए रिकॉर्ड बनाते हुये चार स्वर्ण पदक जीते।

फ़ुटबॉल

एएफसी एशिया कप क्वालीफायर

कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम (VYBK) में एएफसी एशियन कप क्वालीफायर के फाइनल राउंड के अपने पहले ग्रुप डी मैच में कप्तान सुनील छेत्री की मदद से भारत ने कंबोडिया को 2-0 से हराया।

शूटिंग

वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट वर्ल्ड कप

मनीष नरवाल और रुबीना फ्रांसिस ने चल रहे विश्व शूटिंग पैरा स्पोर्ट में 10 मीटर पी 6 एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा जीत कर भारत को तीसरा स्वर्ण पदक जिताया । नरवाल और फ्रांसिस, जिन्होंने फाइनल में प्रवेश करने के लिए 565 का विश्व रिकॉर्ड क्वालीफाइंग स्कोर प्राप्त किया, ने खिताबी मुकाबले में यांग चाओ और मिन ली की चीनी जोड़ी को 17-11 से हराया। भारतीय जोड़ी का कुल स्कोर 274.3 था।

बैडमिंटन

इंडोनेशिया मास्टर्स

पी वी सिंधु और लक्ष्य सेन ने अपने शुरुआती दौर के मैच जीते। सिंधु ने डेनमार्क की रेखा क्रिस्टोफरसन को 18-21, 21-15, 21-11 से हराया। सेन ने डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस को 21-10, 21-18 से हराया।

गोल्फ़

एशियाई विकास यात्रा का ओबी गोल्फ आमंत्रण

एशियन डेवलपमेंट टूर के ओबी गोल्फ इनविटेशनल में एकमात्र भारतीय उदयन माने ने लगातार अंतिम चार होल में बर्डी करते हुये शानदार फिनिश के बाद पहले राउंड की बढ़त हासिल की। घरेलू दौरे पर भारत के पूर्व नंबर 1 और टोक्यो ओलंपियन माने, 7-अंडर 65 के साथ थाईलैंड के पूसित सुपुप्रमाई के साथ बढ़त  बनाये हुये थे।

शतरंज

नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट

विश्वनाथन आनंद ने नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट के सातवें दौर में आर्मगेडन में अजरबैजान के तैमूर रादजाबोव को हराकर दुनिया के नंबर एक मैग्नस कार्लसन के बाद दूसरे स्थान पर बने रहे। 52 वर्षीय भारतीय ग्रैंडमास्टर के सातवें दौर के बाद कार्लसन से आधा अंक पीछे 13 अंक हैं।

महाराष्ट्र ओपन शतरंज

ताजिकिस्तान के शीर्ष वरीयता प्राप्त फारुख अमोनाटोव ने भारत के अर्जुन कल्याण और बेलारूस के एलेक्सेज अलेक्जेंड्रोव को पछाड़कर उद्घाटन महाराष्ट्र इंटरनेशनल ओपन ग्रैंडमास्टर शतरंज टूर्नामेंट जीता। अमोनाटोव ने अलेक्जेंड्रोव और कल्याण के साथ 11 राउंड में 8.5 अंकों के साथ बराबरी की, लेकिन बेहतर टाई-ब्रेक स्कोर के आधार पर शीर्ष पुरस्कार जीता। अलेक्जेंड्रोव ने दूसरा और कल्याण ने तीसरा स्थान हासिल किया।

एक अन्य भारतीय जीएम दीप सेनगुप्ता आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे, जबकि हमवतन एल आर श्रीहरि इतने ही अंकों के साथ छठे स्थान पर रहे।

टेनिस

चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट, नॉटिंघम

रामकुमार रामनाथन और जॉन-पैट्रिक स्मिथ ने टूर्नामेंट के डबल्स प्री-क्वार्टर फाइनल में लुकास पॉइल और जैक सॉक को 6-7 (3), 7-6 (4), [10-6] से हराया। क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त भारत-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ब्रिटिश वाइल्ड कार्ड आर्थर फेरी और फेलिक्स गिल से खेलेगी।

$25,000 आईटीएफ महिला आयोजन, थाईलैंड

रुतुजा भोसले ने चौथी वरीयता प्राप्त पींगटार्न प्लिपुच को 6-7(8), 6-4, 7-6(4) से हराया, जबकि क्वालीफायर वैदेही चौधरी ने चीन की आठवीं वरीयता प्राप्त फेंग यिंग शुन को 6-2, 6-4 से हराया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *