fbpx

भारतीय खिलाडियो का प्रदर्शन 5 जुलाई

Rate this post
महिला हॉकी
विश्व कप
भारत का एक और त्रुटिपूर्ण मैच चीन के साथ 1-1 से ड्रा रहा। जबकि भारतीय डिफेंडरों ने चीन को अपने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने नहीं दिया, वे खुद उनकी स्टार परफॉर्मर वंदना कटारिया की बदौलत केवल एक कॉर्नर को बदलने में सक्षम रहे। वह इस विश्व कप में भारत के लिए एकमात्र गोल करने वाली खिलाड़ी रही हैं। जबकि चीन पूल बी तालिका में अधिक गोल के साथ शीर्ष पर है, भारत दूसरे स्थान पर है और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अगले गेम की योजना के लिए इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच का इंतजार करेगा।
बैडमिंटन
मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट
भारत की राष्ट्रमंडल खेलों में जाने वाली महिला युगल जोड़ी ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद टूर्नामेंट से पहले दौर से बाहर हो गईं, उन्हें पर्ल टैन और थिनाह मुरलीधरन की स्थानीय जोड़ी से पहले दौर के मैच में 14-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा।
अश्विनी भट और शिखा गौतम की जोड़ी जापान की युकी फुकुशिमा और सयाका हिरोटा से 7-21, 10-21 से हार गई, जबकि पूजा दांडू और आरती सारा बुल्गारिया की गैब्रिएला स्टोएवा और स्टेफनी स्टोएवा से 17-21, 17-21 से हार गईं।
महिला एकल में, मालविका बंसोड़ भी मेजबान देश की गोह जिन वेई के खिलाफ 10-21 17-21 से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी।
ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और साइना नेहवाल बुधवार को महिला एकल के पहले दौर के मैचों में भाग लेंगी। पारुपल्ली कश्यप, एचएस प्रणय और बी साई प्रणीत भी बुधवार को पुरुष एकल में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।
टेनिस
एशियाई अंडर -14 टेनिस टूर्नामेंट, टेनिस प्रोजेक्ट, बलियावास,
वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले प्रकाश सरन ने लड़कों के प्री-क्वार्टर फाइनल में नेपाल के सक्षम बिक्रम शाह को 7-6(4), 6-1 से हराया। क्वार्टर फाइनल में प्रकाश का सामना पांचवीं वरीयता प्राप्त प्रणीत दोरागरी से होगा जिन्होंने तनुश गुरेजा को शिकस्त दी थी।
लड़कियों के वर्ग में दीया चौधरी ने प्री क्वार्टर फाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त हिरवा रंगानी को 7-5, 6-2 से हराया। वह सानवी रेड्डी का सामना करेंगी जिन्होंने आठवीं वरीयता प्राप्त मानवी गुप्ता को 6-3, 6-1 से हराया।
100,000 रुपये एआईटीए महिला टेनिस टूर्नामेंट, जॉयगांव अकादमी
काव्या खिरवार ने क्वालीफायर हरनूर कौर सिद्धू को 6-0, 6-1 से हराकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में काव्या का सामना सातवीं वरीयता प्राप्त श्रुति गुप्ता से होगा जिन्होंने संजामी अरोड़ा को 6-2, 6-4 से हराया।
जोएल निकोल ने छठी वरीयता प्राप्त रितु ओहलियान को 6-3, 6-3 से हराकर दूसरी वरीयता प्राप्त शेफाली अरोड़ा के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
€134,920 चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट, जर्मनी
सुमित नागल को टूर्नामेंट के पहले दौर में यूक्रेन के ओलेक्सी क्रुतिख ने 7-6(4), 6-3 से हराया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *