fbpx

भारतीय खिलाड़ियो का प्रदर्शन 15 जून 2022

5/5 - (1 vote)

टेनिस

क्वीन्स क्लब चैंपियनशिप

आर. बोपन्ना और डी. शापोवालोव की इंडो-कनाडाई जोड़ी ने क्वींस क्लब चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में आर. फराह और जे. कैबल की चौथी वरीयता प्राप्त कोलंबियाई जोड़ी को 6-3, 6-4 से हराया।

eSports

भारतीय ईस्पोर्ट्स टीमों ने दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय क्वालीफायर में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद DOTA2 और रॉकेट लीग में  बर्मिंघम में आयोजित होने वाले 2022 कॉमनवेल्थ ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप के उद्घाटन संस्करण में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया ।

गोल्फ़

हीरो WPGT का 8वां चरण

रिधिमा दिलावरी ने बेंगलुरू में हीरो विमेंस प्रो गोल्फ टूर के आठवें चरण के शुरुआती दौर के अंत में तीन शॉट की बढ़त हासिल करते हुये 3-अंडर 69 का प्रदर्शन किया।

रिधिमा, जिन्होंने जनवरी 2021 के बाद से जीत का स्वाद नहीं चखा है, ने 11वीं से 13वीं शाट में लगातार तीन बर्डी की। तीन अल्पज्ञात युवा, अग्रिमा मनराल (17), दिशा कावेरी (18) और त्रिमन सलूजा (20) दूसरे स्थान पर हैं।

पावर लिफ्टिंग

एशिया-ओशिनिया पैरा पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप

भारतीय पैरा पावरलिफ्टर्स परमजीत कुमार और मनप्रीत कौर ने प्योंगटेक में 2022 एशिया ओशिनिया ओपन चैंपियनशिप में अपने-अपने वर्ग में कांस्य पदक जीतने के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

त्बिलिसी 2021 में कांस्य का दावा करते हुए विश्व चैंपियनशिप में भारत का पहला पदक जीतकर इतिहास रचने वाले कुमार ने पुरुषों के 49 किग्रा ओपन फाइनल में कांस्य पदक जीतने के अपने तीसरे प्रयास में 163 किग्रा की व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ लिफ्ट किया।

उधर कौर ने भारतीय दल के लिए महिलाओं के 41 किग्रा फाइनल में 88 किग्रा वजन उठाकर कांस्य पदक अपने नाम कर भारत के लिये पहला पदक हासिल किया।

बैडमिंटन

इंडोनेशिया ओपन

विश्व के आठवें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर के मुकाबले में हमवतन एच एस प्रणय से हारकर बाहर हो गए। पुरुष एकल मैच में प्रणय ने सेन को 10-21, 9-21 से हराया।

दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को फ्रांस के 41वें स्थान के ब्राइस लीवरडेज़ ने 21-23, 10-21 से शिकस्त दी।

युगल मुकाबले में, एम.आर. अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने जीत के साथ अपना खाता खोला । उन्होंने केलिचिरो मात्सुई और योशिनोरी ताकुची की उच्च रैंकिंग वाली जापानी जोड़ी को 27-25, 18-25, 21-19 से हराया।

हालांकि, अश्विनी भट और शिखा गौतम की महिला जोड़ी अपने चीनी समकक्ष झांग शु जियान और झेंग यू से 9-21, 10-21 से हार गई।

हरिता एम हरिनारायण और आशना नोय की एक और महिला जोड़ी के लिए अभियान भी समाप्त हो गया क्योंकि दोनों को अपने मजबूत दक्षिण कोरियाई समकक्ष जियोंग ना यून और किम हे जियोंग के खिलाफ सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *