fbpx

भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन 24.02.2023

Rate this post

टेनिस

बेंगलुरु ओपन एटीपी चैलेंजर
युगल में, अनिरुद्ध चंद्रशेखर और एन. विजय सुंदर प्रशांत की भारतीय जोड़ी ने अर्जुन काधे और मैक्सिमिलियन न्यूक्रिस्ट को 7-6(1), 4-6, [10-2] से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
$ 15,000 आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट
वैदेही चौधरी ने क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की एंटोनिया श्मिट को 6-2, 6-2 से मात दी। सेमीफाइनल में वैदेही का सामना स्वीडन की फैनी ऑस्टलंड से होगा। दूसरा सेमीफाइनल ज़ील देसाई और संदीप्ति सिंह राव के बीच अखिल भारतीय मुकाबला होगा। ज़ील के लिए यह आसान था क्योंकि लातविया की शीर्ष वरीयता प्राप्त डायना मार्सिंकेविका दो अंकों के बाद रिटायर हर्ट हो गयी। संदीप्ति ने जापान की साकी इमामुरा को 6-3, 6-3 से हराया।
$1,485,775 एटीपी टेनिस टूर्नामेंट, दोहा, कतर
रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन ने फाइनल में कांस्टेंट लेस्तिएने और बोटिक वैन डी जैंडस्चुल्प को हराकर युगल खिताब जीता। 42 वर्षीय बोपन्ना के लिए पेशेवर सर्किट में यह 23वां युगल खिताब था।
फ़ुटबॉल
आई लीग
मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने 10 गोल के रोमांचक मुकाबले में डेक्कन को चौंका दिया। मैच में मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने टेबल टॉपर श्रीनिदी डेक्कन पर 6-4 से अविश्वसनीय जीत हासिल की।
इंडियन सुपर लीग
चेन्नईयिन एफसी ने इंडियन सुपर लीग मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ 4-3 से रोमांचक जीत हासिल कर अपने सीजन का शानदार अंत किया।
भारोत्तोलन
खेलो इंडिया महिला राष्ट्रीय रैंकिंग भारोत्तोलन टूर्नामेंट
पूर्णिमा पांडे ने टूर्नामेंट में +87 किग्रा स्वर्ण पदक जीतने के लिए 218 किग्रा वजन उठाया । सीनियर वर्ग में कोमल कोहर (45 किग्रा) को ‘सर्वश्रेष्ठ भारोत्तोलक’ घोषित किया गया।
शूटिंग
विश्व कप, काहिरा, मिस्र
सिफ्ट कौर समरा ने 585 का स्कोर किया और महिला राइफल 3-पोजिशन इवेंट में दो अंक से मेडल राउंड से चूक गईं। भारतीय टीम ने चैंपियनशिप में 10 स्वर्ण पदकों में से चार के साथ तीन कांस्य पदक हासिल करते हुये प्रथम स्थान प्राप्त किया।
मुक्केबाज़ी
74वां स्ट्रैंड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट, सोफिया
एस कलावानी (48 किग्रा) और अनामिका हुड्डा (50 किग्रा) ने विश्व चैंपियनशिप के दो कांस्य पदक विजेताओं को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। कलवानी ने क्वार्टर फाइनल बाउट में अर्जेंटीना की अल्दाना फ्लोरेंसिया लोपेज को 4-1 से हराया। अनामिका ने अपने आक्रामक खेल का परिचय देते हुए ब्राजील की कैरोलिन डी अल्मेडा को 5-0 से हराया।
इस बीच, ज्योति गुलिया (52 किग्रा) को फ्रांस की रोमेन मौलाई ने 3-2 से, विनाक्षी (57 किग्रा) को अमेरिका की एलिसा मेंडोज़ा ने 4-1 से और सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) को ब्राजील की बीट्रिज फरेरा ने 4-1 से हराया।
सचिन सिवाच जूनियर (54 किग्रा) ने उज्बेक मुजाफारोव शाखजोद के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज की। गोविंद साहनी (48 किग्रा) ने दूसरे उज्बेकिस्तान के नोदिरजोन मिर्जाखमेदोव को 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। आकाश सांगवान (67 किग्रा) डेनमार्क के सेबेस्टियन टेरटेरियन से 5-0 से हारकर बाहर हो गए और नरेंद्र बेरवाल (+92 किग्रा) अजरबैजान के महम्मद अब्दुल्लायेव से 4-1 से हार गए।
शतरंज
नोइसियल इंटरनेशनल ओपन 2023
पूरे टूर्नामेंट में नाबाद रहने वाले भारतीय ग्रैंडमास्टर पी इनियन ने नौ राउंड से सात अंक बटोरते हुए नॉइज़ियल इंटरनेशनल ओपन 2023 जीता। आठ राउंड के बाद, इनियन और हमवतन एनआर विग्नेश दोनों के अंक बराबर थे। इनियन ने गुरुवार देर रात टोनी लाजोव के खिलाफ अपना अंतिम राउंड गेम ड्रॉ कर विजेता बनकर उभरे, जबकि 25 वर्षीय जीएम विग्नेश अलेक्जेंडर ओए-स्ट्रोमबर्ग (नॉर्वे) से हार गए और उन्हें 6.5 अंकों के साथ दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।
वालीबाल
प्राइम वॉलीबॉल लीग
कालीकट हीरोज ने चेन्नई ब्लिट्ज को 4-1 (13-15, 15-8, 15-14, 15-13, 15-8) से हराया। यह पांच मैचों में कालीकट की चौथी जीत थी और आठ टीमों की लीग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई, जबकि छह में से पांच मैच हारने वाली चेन्नई सातवें स्थान पर है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *