fbpx

भारतीय खिलाडियों का प्रदर्शन अंकिता रैना ने फाइनल में जगह बनाई

Rate this post

बैडमिंटन

सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट

डबल ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने अपनी चीनी प्रतिद्वंद्वी हॉन यू से कड़ी चुनौती का सामना करते हुये टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में जगह बनाई। विश्व नंबर 7 ने यह गेम 17-21, 21-11, 21-19 से जीता। मई में थाईलैंड ओपन के बाद सिंधु की यह पहली सेमीफाइनल प्रविष्टि थी। सिंधु का अगला मुकाबला जापान की दुनिया की 38वें नंबर की खिलाड़ी साइना कावाकामी से होगा, जिन्होंने थाईलैंड की छठी वरीयता प्राप्त पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-17, 21-19 से हराकर उलटफेर किया।

भारतीय शटलर साइना नेहवाल क्वार्टरफाइनल मैच में जापान की आया ओहोरी से तीन सेटों 13-21, 21-15, 20-22 से हार गईं।

पुरुषों के क्वार्टर फाइनल में, थॉमस कप विजेता एचएस प्रणय को जापान के कोडाई नारोका ने एक और तीन सेट थ्रिलर में 21-12, 14-21, 18-21 से हराया।

शतरंज

एफटीएक्स रोड टू मियामी ऑनलाइन रैपिड शतरंज टूर्नामेंट

टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में  लेवोन एरोनियन ने अर्जुन एरिगैसी के शानदार प्रदर्शन को रोकते हुये 2.5-1.5 से जीत दर्ज की। 18 वर्षीय भारतीय ने पहला गेम जीता था तथा दूसरे में एक लाभप्रद स्थिति को ड्रॉ के लिए जाने दिया। इसके बाद के दो गेम जीतकर एरोनियन ने सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए वापसी की।

अन्य क्वार्टर फ़ाइनल में, वेई यी ने ब्लिट्ज टाई-ब्रेकर में लीग विजेता सैमुअल सेवियन को 1.5-0.5 से हराया।  जान-क्रिज़िस्तोफ़ डूडा ने अनीश गिरी को 2.5-1.5 और रिचर्ड रैपोर्ट ने जेफ़री ज़िओंग को हराया।

टेनिस

$25K ITF इवेंट, कज़ाखस्तान

दूसरी वरीयता प्राप्त प्रजनेश गुणेश्वरन ने जॉर्जिया के क्वालीफायर ज़ुरा त्केमालाद्ज़े पर 7-6 (3), 6-2 से जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

कजाकिस्तान में इसी तरह की महिला स्पर्धा में, अंकिता रैना ने जापान की मोमोको कोबोरी के साथ युगल फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में यह जोड़ी शीर्ष वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी चोई जे ही और हा ना-ला से भिड़ेगी।

अन्य परिणाम:

€ 90,280 चैलेंजर, इयासी, रोमानिया

डबल्स (क्वार्टर फाइनल): डिएगो हिडाल्गो (इकू) और क्रिस्टियन रोड्रिग्ज (कर्नल) बीट पेट्रोस सितसिपास (ग्रे) और अर्जुन काधे 7-5, 6-1।

$53,120 चैलेंजर, रोम, यूएस

डबल्स (क्वार्टर फाइनल): योशिहितो निशिओका और थानेदार शिमाबुकुरो (जेपीएन) बीट श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनचेझियान 6-4, 6-2।

$25,000 आईटीएफ पुरुष, इदान्हा-ए-नोवा, पुर्तगाल

डबल्स (क्वार्टर फ़ाइनल): वैलेन्टिन डी कार्वाल्हो और गोंकालो ओलिवेरा (पोर) बीट ऋषभ अग्रवाल और आदिल कल्याणपुर 6-3, 2-6, [10-7]

डबल्स (क्वार्टर फ़ाइनल): ऋत्विक चौधरी बोलिपल्ली और निकी पूनाचा बीट मैक्सिमस जोन्स (था) और झेंग बाओलुओ (चें) 6-3, 6-7(5), [10-6]; उमर

ब्रिगेडा और गेब्रियल मारिया नोसे (इटा) बीट गाइ ओरली इरादुकुंडा (बीडीआई) और तुषार शर्मा 6-2, 5-7, [10-6]

$15,000 ITF पुरुष, लेकवुड, यू एस  

डबल्स (क्वार्टर फाइनल): जैमी फ्लॉयड एंजेल और रोनन जोनकोर (फ्रा) बीट एलिजा स्ट्रोड (यूएस) और साथी रेड्डी चिराला 6-3, 6-3

$25,000 आईटीएफ महिला, गुइमारेस, पुर्तगाल

डबल्स (क्वार्टर फ़ाइनल): फ्रांसिस्का जॉर्ज और मटिल्ड जॉर्ज (पोर) बीट इनेस मुर्ता (पोर) और वसंती शिंदे 6-4, 6-4

गोल्फ़

हीरो विमेंस प्रो गोल्फ टूर

प्रणवी उर्स ने उस समय फॉर्म में वापसी की, जब इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी क्योंकि उन्होंने शुक्रवार को यहां बैंगलोर गोल्फ क्लब में हीरो विमेंस प्रो गोल्फ टूर के नौवें चरण को जीतने के लिए फाइनल राउंड में पांच होल के अंतराल में चार बर्डी दागी। सीज़न की उनकी चौथी जीत ने हीरो ऑर्डर ऑफ़ मेरिट के शीर्ष पर उनकी बढ़त बढ़ा दी।

कुश्ती

ज़ौहैर सघेयर रैंकिंग श्रृंखला 

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने ट्यूनिस, ट्यूनीशिया में ज़ौहेयर सघेयर रैंकिंग सीरीज़ कुश्ती टूर्नामेंट में महिलाओं के 62 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया।

सचिन सेहरावत (67 किग्रा), ज्ञानेंद्र दहिया (63 किग्रा), सुनील कुमार (87 किग्रा) ने पहले दिन ग्रीको रोमन स्वर्ण पदक जीते। अर्जुन हलाकुर्की (60 किग्रा) और दीपांशु (97 किग्रा) को रजत जबकि नवीन (130 किग्रा) ने कांस्य पदक हासिल किया।

बास्केटबॉल

फीबा एशिया कप

भारतीय पुरुष बास्केटबॉल टीम शुक्रवार को जकार्ता में FIBA एशिया कप में फिलीपींस से 59-101 से हार गई। भारत के लिए, मुइन बेक हफीज ने 14 अंकों के साथ शानदार प्रदर्शन किया, उसके बाद प्रणव प्रिंस ने 11 अंक हासिल किए। भारत को इससे पहले पहले मैच में न्यूजीलैंड से 47-100 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत वर्तमान में ग्रुप डी में दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *