fbpx
Yuki Ramkumar

भारतीय खिलाडियों का प्रदर्शन 20 जून 2022 | युकी भांबरी, रामकुमार रामनाथन विंबलडन क्वालीफायर हारकर बाहर

5/5 - (1 vote)
हॉकी
भारत ने सोमवार को राष्ट्रमंडल खेलों के लिए 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम का ऐलान किया। मनप्रीत सिंह  को कप्तान और ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।
भारतीय टीम को पूल बी में इंग्लैंड, कनाडा, वेल्स और घाना के साथ रखा गया है। दो बार की पूर्व रजत पदक विजेता 31 जुलाई को घाना के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।
तीरंदाजी
दीपिका कुमारी मंगलवार से शुरू हो रहे विश्व कप के आगामी चरण 3 में भारत के लिये वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उसी टूर्नामेंट में ठीक एक साल पहले व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाली 28 वर्षीय विश्व नंबर 3 इस सीजन की अच्छी शुरूआत का प्रयास करेंगी । टोक्यो खेलों में पदक जीतने में नाकाम रहने के बाद यह उनका पहला प्रयास होगा।
मोटर दौड़
भारतीय रेसर जेहान दारुवाला फॉर्मूला वन कार चलाने के अपने लंबे समय से पोषित सपने को तब साकार करेंगे जब वह इस सप्ताह के अंत में इंग्लैंड के सिल्वरस्टोन सर्किट में मैकलारेन एफ1 कार का परीक्षण करेंगे।
टेनिस
विंबलडन
युकी भांबरी पहले दौर के क्वालीफायर में शीर्ष वरीयता प्राप्त स्पेन के बर्नाबे ज़ापाटा मिरालेस से 5-7, 1-6 से हारकर बाहर हो गए हैं। रामकुमार रामनाथन विट कोप्रीवा से 5-7, 4-6 से हार गए।
आईटीएफ महिला टूर्नामेंट
अंकिता रैना को तीसरी वरीयता दी गई है और वह टेनिस प्रोजेक्ट, बलियावास में खेले जा रहे 25,000 डॉलर के आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट में हमवतन वैदेही चौधरी के खिलाफ ओपनिंग करेंगी।
शूटिंग
20वीं कुमार सुरेंद्र सिंह शूटिंग चैंपियनशिप
राजकंवर सिंह संधू ने निशानेबाजी चैंपियनशिप में जूनियर पुरुषों की 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने 586 का स्कोर करते हुये  2019 में विजयवीर सिद्धू द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड की बराबरी की।
साइकिलिंग
एशियन ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप
विश्व जूनियर चैंपियन और एशियाई रिकॉर्ड धारक रोनाल्डो सिंह लैटनजम ने एशियाई साइकिलिंग चैंपियनशिप के 1 किलोमीटर के समय परीक्षण प्रतिस्पर्धा में 1 मिनट 1.798 सेकंड का समय निकालते हुये कांस्य पदक जीता। यह इस स्पर्धा में देश के लिये पहला पदक था।
मेजबान के लिए दूसरा कांस्य पदक जूनियर पुरुष वर्ग में 10 किलोमीटर की स्क्रैच दौड़ में बिरजीत युमनाम के माध्यम से आया।
भारत तीन रजत और 11 कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में पांचवें स्थान पर था। पैरा सेक्शन में भारत दो स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक के साथ थाईलैंड और जापान के बाद तीसरे स्थान पर था।
कुश्ती
एशियाई अंडर-17 कुश्ती चैंपियनशिप
भारतीय कैडेट महिला पहलवानों ने चैंपियनशिप में 4 स्वर्ण, 1 कांस्य जीता। मुस्कान (40 किग्रा), श्रुति (46 किग्रा), रीना (53 किग्रा) और सविता (61 किग्रा) ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि मानसी भड़ाना (69 किग्रा) ने प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया।
ग्रीको रोमन में, रोनित शर्मा (48 किग्रा) ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि प्रदीप सिंह (110 किग्रा) और मोहित खोकर (80 किग्रा) ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीता।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *