fbpx

भारतीय खिलाडिंयों का प्रदर्शन 24 जून 2022 करमन कौर थांडी $25,000 आईटीएफ टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में

Rate this post

टेनिस

$25,000 आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट

करमन कौर थांडी ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में वैदेही चौधरी को 6-4, 6-3 से हराकर भारत की उम्मीदों को बरकरार रखा। वह पुनिन कोवापिटुकटेड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेंगी।

 $25,000 आईटीएफ प्रोकुप्लजे सर्बिया 

प्रार्थना थोम्बरे ने कजाकिस्तान की झिबेक कुलम्बायेवा के साथ साझेदारी में सर्बिया में 25,000 डॉलर के आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट के युगल फाइनल में जगह बनाई। भारत-कजाख जोड़ी ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में इलोना जोर्जियाना घियोरोए और एंजेलिका मोराटेली को 6-1, 6-4 से हराया।

थाईलैंड में $15,000 पुरुषों का आयोजन

ऋषि रेड्डी और परीक्षित सोमानी ने युगल सेमीफाइनल में जापान की दूसरी वरीयता प्राप्त तैसी इचिकावा और नाओकी ताजिमा को 4-6, 6-3, [12-10] से हराया।

शूटिंग

20वीं कुमार सुरेंद्र सिंह शूटिंग चैंपियनशिप

ओलंपियन मनु भाकर ने महिलाओं और जूनियर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता । उन्होंने महिलाओं के स्वर्ण के लिए अर्शदीप कौर को 16-14 से हराया। जूनियर वर्ग में मनु ने युविका तोमर को 16-12 से हराया।

शिखा नरवाल ने लक्ष्या को 17-13 से हराकर यूथ गोल्ड जीता। लक्ष्या ने अपने क्वालिफिकेशन स्कोर 572 के साथ सब-यूथ गोल्ड जीता, क्योंकि इस इवेंट में फाइनल नहीं होता है।

तीरंदाजी

तीरंदाजी विश्व कप चरण -3, पेरिस

वी. ज्योति सुरेखा और अभिषेक वर्मा ने मिश्रित टीम के फाइनल में जगह बनाकर भारत को एक और पदक का आश्वासन दिया।

अनुभवी जोड़ी ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया और तीसरे स्थान पर काबिज भारत, जिसे पहले दौर में बाई मिली, ने प्यूर्टो रिको को 158-150, अल सल्वाडोर को 155-155 (19*-19) और अंतिम चरण के रजत पदक विजेता एस्टोनिया को 156-151 से हराया।  भारत खिताबी मुकाबले में पांचवें स्थान पर काबिज फ्रांस से भिड़ेगा।

हालांकि, अंकिता भक्त और तरुणदीप राय की 13वें स्थान की भारतीय रिकर्व मिश्रित टीम को पहले दौर में कजाकिस्तान से 5-4 (20-18) से हार का सामना करना पड़ा।

रिकर्व पुरुषों की व्यक्तिगत प्रतियोगिता में, जयंत तालुकदार ने तीसरे दौर में बाहर होने से पहले डबल ओलंपिक और कोरिया के कई विश्व चैंपियन वूजिन किम के खिलाफ अच्छा  प्रदर्शन दिया।

नीरज चौहान पहले दौर में बाहर हो गए। दूसरे दौर में प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय हार गए।

सिमरनजीत कौर को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा, जबकि दीपिका कुमारी, रिधि फोर और अंकिता भकत को रिकर्व महिला व्यक्तिगत प्रतियोगिता में पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

गोल्फ़

टिप्सपोर्ट लेडीज़ चेक लेडीज़ ओपन

भारत की दीक्षा डागर ने पांच होल के अंतराल में तीन बर्डी के साथ एक शानदार थ्री-अंडर 69 का स्कोर बनाया जिसने उन्हें पहले दौर के बाद शीर्ष -10 में रखा।

फार्मूला वन

जहान दारुवाला ने इस सप्ताह विश्व चैंपियनशिप जीतने वाली टीम मैकलारेन के साथ फॉर्मूला वन टेस्ट में सफल शुरुआत की। 23 वर्षीय ने वोकिंग-आधारित टीम के 2021 रेस-विजेता चैलेंजर, MCL35M को मंगलवार और बुधवार को ब्रिटिश ग्रांड प्रिक्स स्थल, सिल्वरस्टोन में चलाया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *